What is the profit of banning tiktok in India , Tiktok ko india me band karne se kya fayde honge?

 मैं आपको एक उदाहरण देता हूँ , मान कर चलिए आपके गाँव में एक बाहरी प्रसिद्ध व्यक्ति साबुन पहुंचाता है और सभी ग्रामीण खुशी खुशी उस साबुन को खरीदकर उपयोग करते हैं और किसी को कुछ नुकसान महसूस भी नहीं हो रहा होगा , चुकी कुछ मजदूर उस गाँव में भी हैं जो साबुन को बना रहे हैं लेकिन उच्च दर्जा का साबुन नहीं बना पाने के कारण ग्रामीण अपने गाँव वाले मजदूर का साबुन नहीं खरीदते हैं इसके परिणाम स्वरूप क्या होगा गाँव का पैसा बाहर जाता चला जायेगा लेकिन बाहर का पैसा अंदर नहीं आएगा यानी इस गाँव में गरीबी बढ़ती चली जाएगी।


टिकटोक समेत कई एप्प्स को बंद करने से निम्न फायदे होंगे-

1- मात्र टिकटोक हर महीने करीबन 70 करोड़ रुपये भारत से ले जाता था जो कि अब ऐसा नहीं होगा, और अन्य एप्प्स से भी इसी प्रकार बचत होगा।

2- अपने देश के सॉफ्टवेयर निर्माताओं को संरक्षण एवं अवसर मिलेगा खुद का एप्प्स डेवलप करने को।

3- चीन को एक वार्निंग मिल गई कि भले भारत को क्षमता चीन से कम है लेकिन अगर जरूरत पड़ी तो वो भी कठोर कदम उठा सकता है।

4- अन्य छोटे-बड़े देश इस कदम को सिख के तौर पर लेंगे एवं भारत की छवि जो कि छोटे देशों के नेता की तौर पर है वो और प्रबल होगी।

5-  कई चीनी एप्प्स भारत की सुरक्षा के लिए खतरा थी, कुछ को एप्पल की मोबाइल ने डाटा चोरी करते हुए पकड़ा भी है , अब इन सबों को बैन कर के भारत ने अपना सम्प्रभुत्व को मजबूत किया है।
What is the profit of banning tiktok in India , Tiktok ko india me band karne se kya fayde honge? What is the profit of banning tiktok in India , Tiktok ko india me band karne se kya fayde honge? Reviewed by Hindiyans on जुलाई 26, 2020 Rating: 5
Blogger द्वारा संचालित.