US Horror movie ,हॉलीवुड की टॉप 10 डरावनी फिल्म की कहानी।


US फ़िल्म की पोस्टर
1986 में अडेलेइडे बचपन में अपने माता पिता के साथ घूमने संता क्रूज जाती है , वहाँ जाने के बाद वो भूल कर एक मस्तिघर में चली जाति है इसी दौरान वो अपने हमशकल को आईने में देखती है। 
यहाँ निर्माता महज छोटी झलक दिखा फ़िल्म को भरपूर सस्पेंस से भर देते हैं।
अब अगली दृश्य में अडेलेइडे अपनी बचपन वाली घटना को याद कर सिहर जाती है एवं यादों से वापस आती है ,अपने पति गाबे विल्सन और बच्चे जोरा एवं जेसन के साथ अड़ेलेइडे ट्रिप पर जाती है , हालांकि अडलेइडे काफी भयभीत रहती हैं लेकिन उनके पति अलग ही फिराक में लगे होते हैं और अपने अमीर दोस्त जोश और किट्टी टाइलर को इम्प्रेस करने में लगे रहते हैं...अब शादी शुदा इंसान किसी को इम्प्रेस कर रहा हो इसमें तो पूरा गड़बड़ है ,खैर उनकी रिलेशनशिप वो समझे।
             अगले दृश्य में जेसन को बीच पर एक इंसान दिखता है जिसकी बाहें बुरी तरह बाहर की ओर मुड़ी होती है और खून टिपक रहा होता है। अब मुझे समझ नहीं आता कि ये भूतिया फ़िल्म वाले बच्चों को ऐसा कौन सा कीड़ा काटता है कि वो अकेले इधर उधर घूमते रहते हैं? अगर पता चले तो पहले भूतों का नहीं उस कीड़े को खत्म करो।
          उसी रात विल्सन के घर में 4 हमशक्ल जो इसी के परिवार द्वारा हमला कर दिया जाता है और ये मंजर भयावाह होती है , उसी में से एक रेड है सबका मालिक जो बताता है कि उनकी हमशक्ल की आत्मा एक है है दोनों शरीर के लिए यानी अगर जेसन हमशक्ल की बात करें तो जेशन की आत्मा और उसकी हमशकल की आत्मा एक है और हमशकल कहता है कि मैं नहीं चाहता हमारा आत्मा एक रहे इसलिए मैं इसे अलग करने आया हूँ। यानी सरल भाषा में समझ लीजिए कि हमशकल जो है वो जेशन के परिवार का हिसाब किताब बराबर करने आया है।
 इसी दौरान ये हमशकल एक लड़की की कहानी सुनाते हैं कि वो लड़की तब खुश रहती है जब उसकी आत्मा बिल्कुल अंधकार में रहती है।
            उसी समय रेड (हमशक्ल सबका बॉस) अडेलेइडे को मजबूर कर देता है टेबल पर खुद की हथकड़ी लगाने को इसी तरह सभी इंसान किसी न किसी तरह से हमशकल के काबू में आ जाते हैं और जैसन जो छोटा है को प्लूटो हमशकल के साथ खेलने भेज दिया जाता है। किसी तरह से जोरा हमशकल के शिकंजे से भाग जाती है (इस वक़्त फीलिंग आएगा कि लड़की लड़कों से कम थोड़ी है) जैसे ही बेटी भागती है गैबे एक हमशकल को मार देता है , उधर प्लूटो(हमशकल) किसी कारणवश रोने लग जाता है, वजह आपको फ़िल्म देखने पर मालूम चल जाएगी , प्लूटो को रोते देख रेड उसकी ओर दौड़ा चला जाता है और ये सारा गैबे का परिवार नाव से भागना शुरू कर देता है।
         लेकिन बाद में खबर मिलती है कि पूरे यूनाइटेड स्टेट में हमशकल अपने जैसे दिखने वाले कि हत्या कर रहे हैं और टाइलर के समशकल ने उसके पूरे परिवार को मार दिया जब गैबे वहाँ गया तो मजबूरन उसे टाइलर की हमशकल को मारनी पड़ी, यहाँ काफी तकलीफ हुई होगी गैबे को आप समझ सकते हैं क्यों!! जाने के दौरान गैबे की गाड़ी पर हमशकल द्वारा हमला होती है लेकिन ये उसे किसी तरह कुचल देता है।
         रास्ते में गैबे विल्सन अपनी गाड़ी को रोड़ पर खड़ा जला हुआ पाता है और प्लूटो को वहाँ देखता है तब उसे समझ आती है कि प्लूटो सामने जल रही आग में गैबे सहित उसके परिवार को जलाने की फिराक में है लेकिन चुकी प्लूटो जैसन का हमशकल था शायद इस कारण वो जैसन का कॉपी करता था ये बात जैसन को याद आ गई और उसने तरकीब लगा कर प्लूटो को आग में जला दिया , मतलब यहाँ पर प्लूटो बुद्धू निकला।


            अब अडेलेइडे वापस बचपन में दिखी उसी मस्तीघर में जाती है जहाँ उसे पहली बार उसकी हमशकल दिखी थी , वहाँ जाने के बाद उसे एक गुप्त रास्ता दिखता है , अंदर जाने के बाद एक तहखाना में पहुंचती है जो खरगोशों द्वारा संचालित होता है और रेड यानी हमशकल का मालिक वहीं होता है। अंदर में रेड बताता है कि ये हमशकल सरकार द्वारा बानाए गए क्लोन है जो अपने हमशकल यानी इंसानों को कंट्रोल करने के लिए बनाए गए थे , लेकिन एक्सपेरिमेंट फेल होंने के कारण इन क्लोन्स को सरकार ने अंडरग्राउंड कर दिया बिना किसी दिमाग के बस इन क्लोन को अपने इंसानी हमशकल की कॉपी करनी आती थी, यहाँ बात बात में अडेलेइडे और रेड में लड़ाई शुरू हो जाती है किसी तरह अडेलेइडे रेड की गर्दन तोड़ देती है।
◆ अगली फिल्म कंज्यूरिंग 1 की डरावनी कहानी को पढ़ें, एक भूतिया डॉल की सत्य घटना पर आधारित                अब अडलेइडे गाड़ी से अपने परिवार को कहीं ले जा रही होती है और पहली रात को याद कर रही होती है। अब दृश्य दिखता है कि अडेलेइडे को हमशकल बेहोस कर के अंडरग्राउंड कर देता है और उसकी जगह लेकर धरती पर आ जाती है। अब पहाड़ी की चोटी पर कई हमशकल असंख्य मानव चेन को बनाने के लिए हाथ मिला रहे होते हैं , और ये देख कर आप बेसुकूँ हो जाएंगे क्यों कि फ़िल्म भी खत्म हो गई और हमशकल भी नहीं मरे।


■■■

डिस्क्लेमर - ये कहानी सिर्फ जानकारी हेतु लिखी गई है , इस पेज में मौजूद फोटोज एवं शेयर किए गए वीडियोज पर US फ़िल्म निर्माताओं की अधिकार है।

             
         



        
          
    
US Horror movie ,हॉलीवुड की टॉप 10 डरावनी फिल्म की कहानी। US Horror movie ,हॉलीवुड की टॉप 10 डरावनी फिल्म की कहानी। Reviewed by Story teller on अगस्त 07, 2020 Rating: 5
Blogger द्वारा संचालित.